Hindu Killed by Muslim in Assam
Hindu Killed by Muslim in Assam

असम में हिन्दू कि 5 मुसलमानों ने मिलकर निर्मम हत्या कर दी , FIR

Hindu Killed by Muslim in Assam : असम के गुवाहाटी में एक आदिवासी हिन्दू युवक रितुपर्णा पेगु (Rituparna Pegu) को गला काटकर  हत्या  कर दी गई । नूनमाटी पुलिस (Noonmati police) ने शुक्रवार (जून 12, 2020) दोपहर रितुपर्णा पेगु की निर्मम हत्या के मामले में 5 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। Hindu Killed by Muslim in Assam

गिरफ्तार आरोपितों की पहचान दुलाल अली, इब्राहिम अली, इब्राहिम की अम्मी मनोवर खातुन, हुसैन अली और अरमान अली (Dulal Ali, Ibrahim Ali, Manowara Khatun, Hussain Ali and Arman Ali) के रूप में की गई है।

यह विवाद एक कुर्सी को लेकर था। रिपोर्ट्स के अनुसार, ACP देबराज उपाध्याय ने इस हत्या के बारे में कहा, “यह घटना अरमान होम फर्निशिंग नामक एक दुकान में हुई। वहाँ आरोपित हुसैन अली और रितुपर्णा पेगू दुकान के अंदर बैठे थे। सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन वे एक कुर्सी को लेकर बहस में उलझ गए। माहौल गरम होने पर रितुपर्णा पेगू ने आरोपित को थप्पड़ मार दिया। इस पर हुसैन अली गुस्सा आगया। उसके परिवार के सदस्य भी घटनास्थल पर पहुँचे और रितुपर्णा पेगु की पिटाई शुरू कर दी। हुसैन अली ने उसे पीछे से धक्का दिया और पेगू सड़क किनारे गिर गया जहाँ उसकी मौत हो गई।”

यह वारदात हुई उसके मालिक अरमान अली ने कहा, “उनकी लड़ाई किसी चीज को लेकर हुई। बहस शुरू होने के बाद, हुसैन अली अपने परिवार के सदस्यों को लेकर आए, जिससे हादसा हुआ। मैंने ऐसा होने से रोकने की कोशिश की, लेकिन हुसैन ने रितुपर्णा की पीठ पर चाकू से वार किया।”

 

Hindu Killed by Muslim in Assam
Hindu Killed by Muslim in Assam

एक आरोपी, अरमान अली उस दुकान के मालिक हैं, जहाँ रितुपर्णा पेगु (Rituparna Pegu) को चाक़ू से मारा गया और हुसैन अली इस स्टोर में काम करता है। Hindu Killed by Muslim in Assam

पाँचों आरोपितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147/148/149/302 के तहत नूनमाटी पुलिस स्टेशन में केस नंबर 294/20 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नूनमाटी पुलिस मामले की जाँच कर रही है। गुवाहाटी के निवासी रितुपर्णा पेगु की शुक्रवार दोपहर को चाकू मारकर हत्या कर दी गई और उसके बाद उनकी लाश को सड़क पर फेंक दिया गया। Hindu Killed by Muslim in Assam

CCTV से ली गई घटना की तस्वीर (साभार – dailynv)

हालाँकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि रितुपर्णा पेगू को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने वहाँ दम तोड़ दिया। यह घटना दुकान के सीसीटीवी में कैद हो गई।

सोशल मीडिया पर मृतक रितुपर्णा के बच्चे और पत्नी का वीडियो शेयर करते हुए स्क्विंट नियोन ने लिखा है, “यह 2 या 3 महीने के बच्चे के साथ रितुपर्णा पेगू (आदिवासी) की पत्नी का वीडियो है, जिसका गला आज गुवाहाटी में दिन के उजाले में हुसैन अली, इब्राहिम अली, दुलाल अली, अरमान अली और मुनवारा खातुन द्वारा तालिबानी शैली में काट दिया गया था।”

Hindu Killed by Muslim in Assam
Hindu Killed by Muslim in Assam

आशा है , आप के लिए हमारे लेख ज्ञानवर्धक होंगे , हमारी कलम की ताकत को बल देने के लिए ! कृपया सहयोग करें

Quick Payment Link

यह भी पड़िए

जीत गई काशी: काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए ज्ञानव्यापी मस्जिद ने दी जमीन…

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) और ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) विवाद में एक बड़ी …

error: Copyright © 2020 Saffron Tigers All Rights Reserved