2500 Dead bodies found in mewat
2500 Dead bodies found in mewat

मेवात ,जमालगढ़ में 2500 गाय की खालें मिली – पुलिस की तलाशी ।

गौ तस्करों से 2500 से ज्यादा गौ की खाल बरामद!

बुधवार को पुनहाना डीएसपी विवेक चौधरी के नेतृत्व में वाहन चोरों और गौ तस्करों के के खिलाफ गांव जमालगढ़ जिला मेवात हरियाणा में 14 घंटे तलाशी अभियान चलाया गया। तलाशी अभियान शुरू करने से पहले पुलिस ने गांव को चारों तरफ से पूरी तरह सील कर दिया था और किसी को भी बाहर भीतर आने जाने नहीं दिया गया , नाकेबंदी कर घर-घर रिसर्च अभियान चलाया गया। तलाशी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में गो की लाशें वाहन में बरामद हुई ।

डीएसपी ने बताया कि ” सूचना मिली थी कि निन्ना उर्फ निजाम , फारुख पुत्र सलाम , हसीन पुत्र नैना, दीनू अली पुत्र अहमद, हुसैन आसिफ पुत्र बाबू दिन, निजाम पुत्र असर मुस्तकीम पुत्र छलिया। , निवाजु पुत्र मोहम्मद जमाल गढ़ में गोकशी का कार्य करते हैं। यह लोग गोकशी करने के बाद मांस व खालो को दिल्ली भेजते हैं। ”

और बताया ” इन लोगों ने आज भी अपनी मकानों पर गोकशी की है । यह वाहन में गाय की खालों को रख कर बेचने के लिए जा रहे थे । सूचना मिलने पर पुलिस ने आसिफ के मकान के पास जाकर देखा तो वाहन में गौ की खालों को रखा जा रहा था। पुलिस कर्मचारी को अपनी तरफ आते देख आरोपी मौके में भाग गए ”

यह भी पड़िए :  दिल्ली के बगल में छोटा पाकिस्तान- मेवात

बताया गया कि ” गाड़ी में 414 गांव की खाल ने बरामद की गई। इसके बाद निजाम पुत्र अतर के मकान बने गोदाम की तलाशी ली गई तो 420 प्रतिबंधित पशुओं की खाल ने बरामद की गई। इसके बाद निन्ना उर्फ निजामु फारुख कासिम के मकान के बने गोदाम में रेड तो गोदाम में कुल 1060 गौ की खाले मिली । पुलिस ने सभी को कब्जे में ले लिया है। इसी प्रकार दिनों अली मुस्तकीम निजामु के घरों से 500 प्रतिबंधित पशु यानी गौर की खाल ने बरामद की गई।”

पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ थाना पुन्हाना में एक मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए प्रयत्न किए जा रहे हैं। आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार कर के नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

 

आशा है , आप के लिए हमारे लेख ज्ञानवर्धक होंगे , हमारी कलम की ताकत को बल देने के लिए ! कृपया सहयोग करें

Quick Payment Link

यह भी पड़िए

जीत गई काशी: काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए ज्ञानव्यापी मस्जिद ने दी जमीन…

काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) और ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi Masjid) विवाद में एक बड़ी …

error: Copyright © 2020 Saffron Tigers All Rights Reserved